Menu

UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer

Contents hide
1 1.जूनियर इंजीनियर के लिए यूपीपीसीएल भर्ती 2020 (UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer),इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन लखनऊ द्वारा जूनियर इंजीनियर के 212 पदों पर भर्ती (Electricity Service Commission Lucknow Recruitment for 212 Junior Engineer Posts)-

1.जूनियर इंजीनियर के लिए यूपीपीसीएल भर्ती 2020 (UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer),इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन लखनऊ द्वारा जूनियर इंजीनियर के 212 पदों पर भर्ती (Electricity Service Commission Lucknow Recruitment for 212 Junior Engineer Posts)-

(1.)जूनियर इंजीनियर के लिए यूपीपीसीएल भर्ती 2020 (UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer),इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन लखनऊ द्वारा जूनियर इंजीनियर के 212 पदों पर भर्ती (Electricity Service Commission Lucknow Recruitment for 212 Junior Engineer Posts) के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र मांगे गए हैं।
(2.)उक्त 212 पदों के लिए 28 दिसम्बर,2020 तक ऑनलाइन एप्लाई कर सकते हैं।
(3.)इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन,पावर काॅरपोरेशन लिमिटेड, लखनऊ (Uttar Pradesh Power Corporation Limited Lucknow,Uttar Pradesh) ने जूनियर इंजीनियर ट्रेनी इलेक्ट्रिकल और जूनियर इंजीनियर ट्रेनी इलेक्ट्रानिक्स/टेलीकम्यूनिकेशन के कुल 212 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।
(4.)इन पदों पर एप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार 28 दिसम्बर,2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आपको यह जानकारी रोचक व ज्ञानवर्धक लगे तो अपने मित्रों के साथ इस गणित के आर्टिकल को शेयर करें।यदि आप इस वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो वेबसाइट को फॉलो करें और ईमेल सब्सक्रिप्शन को भी फॉलो करें।जिससे नए आर्टिकल का नोटिफिकेशन आपको मिल सके ।यदि आर्टिकल पसन्द आए तो अपने मित्रों के साथ शेयर और लाईक करें जिससे वे भी लाभ उठाए ।आपकी कोई समस्या हो या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके बताएं। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Also Read This Article-Recruitment of Engineer in 2020

2.जूनियर इंजीनियर के लिए यूपीपीसीएल भर्ती 2020 का विवरण (Details of UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer)-

UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer
UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer

(1.) पदों का विवरण (Description of posts)-

पदों की संख्या- 212
पद संख्या
जनरल -82
ईडब्ल्यूएस-21
ओबीसी-39
एससी-66
एसटी-04

(2.)योग्यता (Qualification)-

किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स / टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।  शैक्षिक योग्यता के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके अधिसूचना देख सकते हैं।

(3.)आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी, 2020 तक 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है।
उत्तर प्रदेश स्थानीय रिजर्व श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

(4.)वेतन(Salary)-

44,900 रुपये प्रतिमाह

(5.)आवेदन शुल्क (Application fee)-

जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस- 1,000 रुपये
एससी / एसटी- 700 रुपये
Ph-10 रुपये

(6.) आवेदन कैसे करें (How to apply)-

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.upenergy.in के माध्यम से 04 से 28 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।इसके साथ ही फीस जमा करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2020 तय की गई है।

(7.) चयन प्रक्रिया (Selection Process)-

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा।सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा कर चुके उम्मीदवारों को कंपनी की ओर से इस पद के लिए योग्य माना जाएगा।
Company Name-UPPCL
Post Name -Junior Engineer
No of Posts-212 Posts
Salary Rs.-44,900/-Per Month
Job Location-Lucknow
Last Date to Apply -28/12/2020

3.यूपीपीसीएल भर्ती 2020 में जूनियर इंजीनियर रिक्ति (Junior Engineer vacancy in UPPCL Recruitment 2020)-

(1.)कोरोना महामारी के कारण बहुत से युवा बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं।लेकिन कोरोनावायरस के कारण फैली महामारी जहां हमारे लिए संकट लेकर आई है वहीं इसके कारण अवसर के नए द्वार भी खुल रहे हैं।
(2.)पूर्व में ऑनलाइन कार्य का जितना उपयोग होता था वहीं इस माहमारी में लोगों को व्यवसाय या जाॅब पाने का एकमात्र ऑनलाइन माध्यम रह गया है।
(3.)इसलिए जो युवा इंजीनियरिंग से डिग्री, डिप्लोमा कर चुके हैं उनके लिए समय-समय पर हम रोजगार से संबंधित आर्टिकल पोस्ट करते रहते हैं।
(4.)कोरोनावायरस के कारण फैली महामारी से पहले भी गणित विषय लेने वालों के लिए अन्य विषयों की तुलना में जॉब प्राप्त करने की अधिक संभावनाएं थी।परंतु अब इस महामारी में भी विभिन्न विभागों में सरकारी तथा गैर-सरकारी पदों के लिए भर्ती की जा रही है।
(5.)इसलिए गणित से डिग्री,बीटेक ,बीई और डिप्लोमा करने वालों के लिए हताश निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है।
(6.)गणित विषय से डिग्री, इंजीनियरिंग और डिप्लोमा करने वालों को पसंद व अपनी योग्यता के अनुसार पद का चयन करके उसके लिए अप्लाई कर देना चाहिए।
(7.)परीक्षा की तैयारी के लिए अब कोचिंग सेंटर्स की मदद तो नहीं ली जा सकती है लेकिन ऑनलाइन सोर्स के द्वारा आप परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।
(8.)परिस्थिति के अनुसार अपने आपको ढालकर ऑनलाइन तैयारी करने के लिए अपने आपको अभ्यस्त कर लेना चाहिए।
(9.)ऑनलाइन माध्यम में यूट्यूब पर वीडियो के द्वारा तैयारी की जा सकती है ,इसके अलावा ऐसी वेबसाइट है जो ऑनलाइन तैयारी हेतु आर्टिकल व वीडियो पोस्ट करती है।
(10.)आपको जिस विषय से तैयारी करनी हो उसको गूगल पर सर्च कर सकते हैं।गूगल पर सर्च करने पर आपको अपने विषय से संबंधित वेबसाइट सर्च में दिख जाएगी।
(11.)कई वेबसाइट फ्री में तथा कई वेबसाइट सशुल्क कोर्स उपलब्ध करवाती हैं।आप यदि शुल्क वेबसाइट पर तैयारी का विकल्प चुनते हैं तो आपको एडवांस तैयारी के लिए सामग्री मिल जाएगी।
उपर्युक्त विवरण के आधार पर जूनियर इंजीनियर के लिए यूपीपीसीएल भर्ती 2020 (UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer),इलेक्ट्रिसिटी सर्विस कमीशन लखनऊ द्वारा जूनियर इंजीनियर के 212 पदों पर भर्ती (Electricity Service Commission Lucknow Recruitment for 212 Junior Engineer Posts) के लिए एप्लाई कर सकते हैं।

4.यूपीपीसीएल जेई आगामी आगामी 2021 (UPPCL JE Upcoming Vacancy 2021)-

♦ UP Power Sector Job Highlights ♦
Organization Name:Uttar Pradesh Power Corporation Limited
Job Category: UP State Govt Jobs
Job Location: Uttar Pradesh
Registration Dates: 04 DEC to 28 DEC 2020

5.यूपीपीसीएल जेई इलेक्ट्रिकल भर्ती 2020 (UPPCL JE Electrical Recruitment 2020)-

(1.)UPPCL JE भर्ती 2020 (UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer):

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर 2020 की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है।UPPCL JE भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 05 दिसंबर से 28 दिसंबर 2020 तक सक्रिय है।UPPCL में 212 रिक्त पद हैं।यूपीपीसीएल की आधिकारिक साइट के अनुसार, इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।प्रत्यक्ष लिंक आवेदन पत्र की आवश्यकताओं के साथ प्रदान किया जाता है और फार्म को पूरा करने के लिए स्टेप्स को फोलो करें।विवरण और लिंक जानने के लिए आगे पढ़ें।

(2.)यूपीपीसीएल जेई भर्ती (UPPCL Recruitment 2020 for Jr Engineer)-

उम्मीदवार UPPCL JE भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं, पूर्वापेक्षाओं, लिंक, और चरणों की जांच कर सकते हैं।उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं।  ऑनलाइन फॉर्म केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से प्रस्तुत किया जाना है।ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर 2020 है।उम्मीदवारों को अंतिम दिन वेबसाइट क्रेक से बचने के लिए अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन फॉर्म भरने की सलाह दी जाती है।
(3.)इच्छुक और पात्र उम्मीदवार यूपीपीसीएल जेई भर्ती ऑनलाइन फॉर्म के लिए अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं और दिए गए विवरण का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैैं।

6.यूपीपीसीएल भर्ती 2020 आधिकारिक वेबसाइट (UPPCL Recruitment 2020 official website)-

जो आवेदक उत्तर प्रदेश पावर काॅरपोरेशन में नौकरियों की तलाश कर रहे हैं, वे UPPCL को 04.12.2020 @ www.upenergy.in से ऑनलाइन पंजीकरण कराएंगे।

7.यूपीपीसीएल जेई आगामी आगामी रिक्ति 2020 जोबरिया (UPPCL JE Upcoming Vacancy 2020 Jobriya)-

(1.)Department-UPPCL
(2.)Post Name -Junior Engineer ( Electrical & (3.)Electronics / Tele Communication )
(3.)Total Posts-212 Posts
(4.)Selection Process-1.Written Exam 2.Document Verification
(5.)Online Application Starting-Date 04 December 2020
(6.)Online Application Ending-Date 28 December 2020
(7.)Official Website-https://upenergy.in/

8.यूपीपीसीएल सहायक अभियंता आगामी रिक्ति 2020 (UPPCL AE upcoming Vacancy 2020)-

(1.)उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) उत्तर प्रदेश में सुचारू पारेषण प्रणाली और बिजली के वितरण के पीछे का संगठन है।यूपीपीसीएल जल्द ही 2020 चक्र के लिए सिविल कैडर और ईएंडएम कैडर के तहत सहायक अभियंता पदों के लिए भर्ती जारी करेगा।  पिछले साल, संगठन ने सहायक अभियंता के लिए कुल 301 रिक्त पदों की घोषणा की थी।
(2.)न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।कुछ आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु में छूट हो सकती है।यूपीपीसीएल सहायक अभियंता पसंद प्रक्रिया में साथ के चरण शामिल हैं,उदाहरण के लिए, एक पीसी (पर्सनल कंप्यूटर) आधारित परीक्षण और व्यक्तिगत साक्षात्कार।यूपीपीसीएल द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद, जो उम्मीदवार पात्रता मानदंड में फिट हैं और रुचि रखते हैं, वे यूपीपीसीएल एई 2020 परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।
(3.)UPPCL ने अभी तक AE के लिए 2020 भर्ती की घोषणा नहीं की है,आधिकारिक अधिसूचना जारी होते ही रिक्तियों को अपडेट कर दिया जाएगा।
9.यूपीपीसीएल जेई रिक्ति (UPPCL JE Vacancy)-
UPPCL JE भर्ती 2020: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।ऑनलाइन अर्जी कीजिए।

Also Read This Article-SSC Junior Engineer 2019-20 recruitment exam

No. Social Media Url
1. Facebook click here
2. you tube click here
3. Instagram click here
4. Linkedin click here
5. Facebook Page click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *