Menu

Aezzra is top in world for Mathematics

1.Aezzra गणित के लिए विश्व में शीर्ष है का परिचय (Introduction to Aezzra is top in world for Mathematics):-

ऐजरा गणित के लिए विश्व में शीर्ष है (Aezzra is top in world for Mathematics) और वह शीर्ष पर कैसे पहुंचा इसके बारे में बताएंगे।ऐजरा का पूरा नाम सरवाकियन ऐजरा मार्विन विंसेंट है तथा मूलरूप से मलेशिया का रहनेवाला है।
ऐजरा को गणित विषय बहुत प्रिय है तथा उसमें उसकी बहुत रुचि है। उसने गणित में अथक प्रयास किया।इसके पश्चात उसने कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन द्वारा आयोजित द वर्ल्ड फाॅर मैथमेटिक्स में टाॅप के रूप में मान्यता प्राप्त की और मलेशिया का गौरव बढ़ाया।
इस अवार्ड को प्राप्त करके ऐजरा गणित के लिए विश्व में शीर्ष है (Aezzra is top in world for Mathematics) ।ऐजरा के माता-पिता ने शुरू से ही उसकी रुचि गणित में देखते हुए उसे बढ़ावा दिया।वे हमेशा ऐजरा को प्रोत्साहित करते रहते थे तथा उसकी हर सुविधा का ख्याल रखते थे।
ऐजरा ने उक्त अवार्ड हासिल करने के बाद स्पष्ट रूप से यह स्वीकार किया है कि इस अवार्ड को पाने में उसके माता-पिता ने काफी योगदान दिया है।
सरवाकियन ऐजरा मार्विन विंसेंट ने यह भी कहा है कि आधुनिक युग स्टेम (STEM) अर्थात् साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग व मैथमेटिक्स का युग है। इसलिए युवाओं विशेषकर ग्रामीण युवाओं को इन विषयों से डरने की आवश्यकता नहीं है।
ऐजरा शुरू से ही अर्थात् प्राइमरी कक्षाओं में भी स्कूल में टाॅप छात्र था। ऐजरा की म्यूजिक और रीडिंग में विशेष रुचि है।
इसलिए ऐजरा गणित के लिए विश्व में शीर्ष है (Aezzra is top in world for Mathematics) क्योंकि उसने कठिन अभ्यास,लगन,उत्साह तथा जुनून के साथ अवार्ड प्राप्त करने का प्रयास किया है।
कोई भी सफलता के शिखर पर बिना परिश्रम तथा विवेक के उपयोग के बिना नहीं पहुंच सकता है। आजकल के युवाओं में ज्यादातर एशो-आराम,सुविधाभोगी प्रवृत्तियां पाई जाती है। किसी भी सफलता के शिखर पर पहुंचने के लिए कठिन परिश्रम,लगन, जुनून तथा बुद्धि को विकसित करने की आवश्यकता होती है। साधनों और सुविधाओं के बल पर विद्या प्राप्त करना और शिखर पर पहुंचना बहुत मुश्किल है।
जितने भी युवा चाहे फील्ड्स मेडल हो,ऐबल पुरस्कार हो या अन्य कोई गणित की अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता हो उनमें सभी युवा जो जीतते हैं वे अपनी कठोर तप व साधना के बल पर शिखर पर पहुंचते हैं।
ऐजरा ने स्वयं समारोह में उदघाटन किया है कि वह अर्थात् ऐजरा गणित के लिए विश्व में शीर्ष है (Aezzra is top in world for Mathematics) , इसके लिए कठिन अभ्यास किया है।साथ ही माता-पिता ने भी उसकी रुचि को बढ़ाने में योगदान दिया है।
आपकी भी यदि गणित में रुचि है तो इस आनलाईन हार्वर्ड विश्वविद्यालय से मैथेमेटिक्स में फ्री डिग्री कोर्स कर सकते हैं। ब्रिक्स देशों द्वारा फ्री आनलाईन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसके अलावा आर्यभट्ट नेशनल मैथ्स काॅम्पिटिशन,2020 आयोजित की जा रही है।आप इनमें भाग लेकर अपनी प्रतिभा को विकसित कर सकते हैं।
हमने इन तीनों के बारे में आर्टिकल पोस्ट किए हुए हैं,यदि आप इनके बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो इन तीनों आर्टिकल को पढ़े।
नीचे ऐजरा गणित के लिए विश्व में शीर्ष है (Aezzra is top in world for Mathematics) , के बारे में विस्तार से बताया गया है। यह आर्टिकल यदि एक बार पढ़ने से समझ में नहीं आए तो आप इसे दुबारा पढ़े तथा ध्यानपूर्वक पढ़ें।
आपको यह जानकारी रोचक व ज्ञानवर्धक लगे तो अपने मित्रों के साथ इस गणित के आर्टिकल को शेयर करें ।यदि आप इस वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो वेबसाइट को फॉलो करें और ईमेल सब्सक्रिप्शन को भी फॉलो करें जिससे नए आर्टिकल का नोटिफिकेशन आपको मिल सके ।यदि आर्टिकल पसन्द आए तो अपने मित्रों के साथ शेयर और लाईक करें जिससे वे भी लाभ उठाए ।आपकी कोई समस्या हो या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके बताएं। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Also Read This Article:-How to teach mathematics online?

2.Aezzra गणित के लिए विश्व में शीर्ष है (Aezzra is top in world for Mathematics):-

युवा Sarawakian Aezzra मार्विन विन्सेंट ( Sarawakian Aezzra Marvin Vincent) गणित के लिए दुनिया में शीर्ष (Aezzra is top in world for Mathematics) के रूप में मान्यता प्राप्त है
कुचिंग: कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन द्वारा द वर्ल्ड फॉर मैथमेटिक्स में टॉप के रूप में मान्यता प्राप्त करने के बाद एक युवा सरवाकियन मलेशिया के लिए सम्मान लाया।
कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एग्जामिनेशन (एडवांस्ड सब्सिडियरी लेवल) जुलाई 2019 की परीक्षाओं के लिए इस विषय में दुनिया में सर्वोच्च मानक अंक हासिल करने के बाद, हाल ही में बकाया कैम्ब्रिज लर्नर अवार्ड्स के दौरान ऐज़रा मार्विन विंसेंट ने प्रतिष्ठित पुरस्कार अर्जित किया।
“मैं वास्तव में गणित पसंद करता हूं क्योंकि मैं युवा था और मैं इस विषय में अपनी रुचि का पोषण करने के लिए अपने माता-पिता को धन्यवाद देता हूं।
“मैंने बहुत अभ्यास किया है और इससे कक्षाओं के दौरान सबक को समझना आसान हो जाता है,” उन्होंने कहा जब कल संपर्क किया गया।
11 दिसंबर को 19 साल का हो गया अज़रा, अभी सेलजोर के काजंग में जर्मन-मलेशियाई संस्थान में जर्मन ए-लेवल प्रिपेरटरी प्रोग्राम से गुजर रहा हैं।
उनसे अगले मार्च में जर्मनी में विश्वविद्यालयों में से एक में स्नातक की पढ़ाई के लिए जाने की उम्मीद है, जहां उन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करने की योजना बनाई है।
“मैंने पहले ही जर्मन-मलेशियाई संस्थान में अपना ए-लेवल पूरा कर लिया है, और अब मैं जर्मन सीख रहा हूं,” उन्होंने कहा।
एइज़रा, जो एक बीदुह है (उसका पिता कम्पुंग गियाम का है और कम्पुंग एंग्केरोह की माँ है), ने भी साथी सरावाकियन युवकों, विशेष रूप से ग्रामीण समुदायों के लोगों को विज्ञान, प्रौद्योगिकी और गणित (एसटीईएम) विषयों से डरने की ज़रूरत नहीं है।
“मैं उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा, ताकि हम में से अधिक वैज्ञानिक और तकनीकी क्षेत्रों में अपनी पढ़ाई आगे बढ़ा सकें। एसटीईएम में महारत हासिल करके, हम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रौद्योगिकी में अधिक उन्नति कर सकते हैं, ”उन्होंने कहा।
एजाज ने दो साल पहले मकतब रेंदाह सेंस मारा (एमआरएसएम) कुचिंग में अध्ययन करते हुए सिजिल पेलजारन मलेशिया (एसपीएम) में 10 ए + स्कोर किया था। वह प्राइमरी स्कूल में भी एक शीर्ष छात्र था, जिसने उजियन पेनकेपियन सेकोलाह रेंडा (यूपीएसआर) में 5 एएएस हासिल किए, जबकि एसके लोबंग बाटू, सेरियन।
म्यूजिक और रीडिंग को उनके पसंदीदा शगल के रूप में सूचीबद्ध करने वाले एजाजरा ने कहा, “जीवन में मेरा लक्ष्य सिर्फ समुदाय को वापस देने का तरीका खोजना है, किसी भी तरह के क्षेत्र में कुछ नया विकसित करना है।”
इस बीच, जर्मन-मलेशियाई संस्थान ने भी ऐज़रा की सफलता पर गर्व किया और उसे अपनी वेबसाइट पर बधाई दी।
मजलिस अमानह रकात (MARA) ने भी अज़ीज़रा को बधाई दी और उम्मीद जताई कि यह सफलता दूसरों को प्रेरित करेगा। Aezzra एक MARA विद्वान है।
हॉलिडे विला सबंग में होने वाले उत्कृष्ट कैम्ब्रिज लर्नर्स अवार्ड समारोह को देखने के लिए एजाज़ के पिता विंसेंट रैगोट ने कुआलालंपुर से उड़ान भरी।
उन्होंने कहा कि तीन भाई-बहनों में से एक अज़ीज़रा, हमेशा अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने की आकांक्षा रखता है।
“मैं समारोह के दौरान वहाँ था जहाँ उन्हें पुरस्कार मिला। यह एक बहुत बड़ा क्षण था और हमारे परिवार को उनकी सफलता पर बहुत गर्व है, ”उन्होंने एक टेलीफोन साक्षात्कार में कहा।
ऐजरा गणित के लिए विश्व में शीर्ष है (Aezzra is top in world for Mathematics),का रहस्य यही है।

Also Read This Article:-5 famous women mathematicians who changed world

Aezzra is top in world for Mathematics

No. Social Media Url
1. Facebook click here
2. you tube click here
3. Twitter click here
4. Instagram click here
5. Linkedin click here
6. Facebook Page click here

No Responses

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *