Menu

Mathematician Juan Bernardo Gutierrez

1.गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ का परिचय (Introduction to Mathematician Juan Bernardo Gutierrez)-

(1.)गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) ने बताया कि COVID-19 मामले सही दिशा में चल रहे हैं तथा हमारे लिए सुरक्षा की आवश्यकता क्यों नहीं है।
(2.) उपर्युक्त टिप्पणी के कारण गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) सुर्खियों में आ गए हैं तथा उनका यह स्टेटमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
(3.)गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) प्रसिद्ध उपन्यासकार भी है। वर्तमान में वे जाॅर्जिया विश्वविद्यालय में जैव सूचना विज्ञान और गणित के प्रोफेसर है।
(4.)गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त गणितज्ञ हैं।
(5.)उनके द्वारा इस प्रकार की टिप्पणी करना आश्चर्यजनक है क्योंकि सभी लोग COVID-19 से सुरक्षा को लेकर चिन्तित है।हर कोई इस दहशत में जी रहे हैं कि COVID-19 से वह संक्रमित न हो जाए।
(6.)गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) के प्रतिभावान होने के बारे में यहां हम अपने कुछ विचार साझा कर रहे हैं।
(7.) प्रतिभावान होने का अर्थ है साहसी एवं संकल्पवान बनना।इसके अभाव में मनुष्य महानता के उच्च सोपानों को प्राप्त नहीं कर सकता।
(8.)सेंट आगस्टाइन का कहना है कि यदि आप प्रगति करना चाहते हैं,प्रतिभाशालियों की श्रेणी में अपने को खड़ा देखना चाहते हैं तो सर्वप्रथम जीवन में साहसी एवं संकल्पवान बनने को प्रमुखता देनी होगी।
(9.)भव्य भवन को खड़ा करने के पहले उसकी नींव को सुदृढ़ किया जाता है।भवन जितना ऊंचा बनाना है,उसकी नींव उतनी ही गहरी खोदनी होगी।यही बात जीवन के अन्यान्य गुणों के विकास के सम्बन्ध में लागू होती है।
(10.)जीवन का सौंदर्य तभी निखरता है,जब साहस और संकल्पबल के आधार पर विकास के मार्ग पर आनेवाले अवरोधों से जूझते हुए चला जाए।ऐसे व्यक्तित्त्ववान,दृढ़संकल्पी ही समाज का कुछ हित साधन कर पाए हैं।
(11.) संसार में जितने भी प्रतिभाशाली हुए हैं वे अत्यन्त निर्धनता की स्थिति में भी पीड़ा और पतन निवारण के अपने कार्य से डिगे नहीं है।
(12.) यद्यपि ऐसे लोगों पर धन का लालच,पद का प्रलोभन एवं उच्चवर्ग के दबाव कम नहीं होते हैं।
(13.) फिर भी वे जीवनभर उसका साहसपूर्वक सामना करते रहे और प्रेम,सम्मान तथा चरित्र से प्रेरित होकर कार्य करते रहे।
(14.) सुकरात ने अपने विचार छोड़ने की अपेक्षा विषपान करना अधिक अच्छा समझा।
(15.)लन्दन के विख्यात लेखक सैमुअल स्माइल ने अपनी प्रसिद्ध पुस्तक “ड्यूटी ” में लिखा है कि प्रतिभा की वृद्धि में संकल्पशक्ति की प्रखरता महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती है।
(16.) संकल्पबल का धनी व्यक्तित्त्व अपने विचारों की छाप दूसरों पर छोड़ता है और उनको अपने मार्ग पर घसीट ले जाता है।
ऐसे संकल्पशक्ति वाले मनुष्य जिस भी समाज या राष्ट्र में होते हैं,उसे शक्ति प्रदान करते और उनमें नवजीवन का प्राण फूंकते है।
(17.)संकल्पशक्ति की दिशाधारा भली या बुरी कोई भी हो सकती है।इसका गहरा सम्बन्ध मनुष्य की चरित्र निष्ठा से जुड़ा हुआ है।
(18.)यदि चरित्र निर्माण की दिशा गलत हो तो दृढ़ संकल्पशक्ति विनाशकारी भी हो सकती है।ऐसे व्यक्ति युद्ध,विनाश या अत्याचार की ओर अग्रसर हो जाते हैं।
(19.) हिटलर,नैपोलियन, सिकन्दर आदि इसके प्रत्यक्ष उदाहरण हैं। उनमें संकल्पशक्ति की कमी नहीं थी।प्रतिभा भी उनमें थी। परन्तु उन्होंने अपनी प्रतिभा की दिशा सही नहीं रखी। परिणामस्वरूप उनको नष्ट होने में देर नहीं लगी।
(20.)उक्त विवरण के आधार पर समझा जा सकता है कि गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) ने अपनी प्रतिभा को विकसित करने में सही दिशा का प्रयोग किया है।
(21.)गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) आज विख्यात हैं तो अपनी संकल्पशक्ति को सही दिशा में रखने के कारण विख्यात हुए हैं।
आपको यह जानकारी रोचक व ज्ञानवर्धक लगे तो अपने मित्रों के साथ इस गणित के आर्टिकल को शेयर करें।यदि आप इस वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो वेबसाइट को फॉलो करें और ईमेल सब्सक्रिप्शन को भी फॉलो करें।जिससे नए आर्टिकल का नोटिफिकेशन आपको मिल सके ।यदि आर्टिकल पसन्द आए तो अपने मित्रों के साथ शेयर और लाईक करें जिससे वे भी लाभ उठाए ।आपकी कोई समस्या हो या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके बताएं। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Also Read This Article-Nigerian teacher offers free math classes online to whole world amid coronavirus pandemic

2.गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez)-

जुआन गुतिरेज (Juan Gutierrez)-

जन्म -17 मार्च, 1973 (उम्र 47)
बोगोटा, डी.सी., कोलम्बिया
व्यवसाय- उपन्यासकार, गणित के प्रोफेसर
राष्ट्रीयता-कोलोमबियन अमेरिकी
अवधि -1996-वर्तमान
उल्लेखनीय कार्य- चरम स्थितियाँ (Extreme Conditions)
Website-literatronica.com
जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Juan Bernardo Gutierrez)(जन्म 17 मार्च, 1973) एक अमेरिकी गणितज्ञ और कोलंबियाई मूल के लेखक हैं,मुख्य रूप से इलेक्ट्रॉनिक साहित्य के क्षेत्र में उनके सैद्धांतिक और व्यावहारिक योगदान के लिए जाना जाता है।

3.गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुटिरेज़ की जीवनी (Biography of Mathematician Juan Bernardo Gutierrez)-

गुतिरेज़ का जन्म कोलंबिया के बोगोटा में हुआ था।उन्होंने 1996 में B.Sc.सिविल इंजीनियरिंग में राष्ट्रीय कोलंबिया विश्वविद्यालय से की। वह 2001 में संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए।उन्होंने 2009 में पीएचडी की उपाधि प्राप्त की।फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी से गणितीय जीव विज्ञान में।वर्तमान में वह जॉर्जिया विश्वविद्यालय में जैव सूचना विज्ञान और गणित के प्रोफेसर हैं।
1996 में, 23 वर्ष की आयु में, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय साहित्य पुरस्कार कार्लोस कास्त्रो सावेद्रा, कोलंबिया के मेडेलिन में जीता।उसी वर्ष, उन्हें डिजिटल उपन्यास एल प्राइमर वुएलो डी लॉस हर्मनोस राइट (द फर्स्ट फ्लाइट ऑफ़ द राइट ब्रदर्स) लिखने के लिए संस्कृति के कोलम्बियाई मंत्रालय द्वारा साहित्य में एक राष्ट्रीय अनुदान से सम्मानित किया गया।1997 और 1998 में उन्होंने बोगटन इंस्टीट्यूट ऑफ कल्चर से दो राष्ट्रीय अनुदान प्राप्त किए, ताकि डिजिटल उपन्यास कॉन्डिकेंस एक्स्ट्रीमस (एक्सट्रीम कंडीशंस) लिखा जा सके।इन दो उपन्यासों को स्पेनिश भाषा में पहला हाइपरटेक्स्टल उपन्यास माना जाता है (सासन-हेनरी, 2006; मके, 2004; पजारेस, 2001)।
Gutierrez ने साहित्यिक हाइपरटेक्स्ट संलेखन प्रणाली को लिटरट्रोनिका के रूप में विकसित किया,जो सिस्टम के साथ उनकी बातचीत के आधार पर कथा के टुकड़ों को पाठकों के अनुकूल बनाने के लिए एआई इंजन का उपयोग करता है।

4.गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुटिरेज़ की ग्रंथ सूची (Bibliography of Mathematician Juan Bernardo Gutierrez)-

(1.)चरम स्थितियां, संस्करण 3, 2005(Extreme Conditions, Version 3, 2005)
(2.)साहित्यिक क्रान्ति.कॉम में प्रकाशित डिजिटल उपन्यास (Digital novel published in Literatronica.com)
(3.)राइट ब्रदर्स की पहली उड़ान, संस्करण 2, 2006 (The First Flight of the Wright Brothers, Version 2, 2006)
(4.)डिजिटल उपन्यास, लिटरेट्रोनिका.कॉम में प्रकाशित हुआ (Digital novel published in Literatronica.com)
(5.)हाइपरफिक्शन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता का प्रभाव: डिजिटल लेखक की ओर (The influence of artificial intelligence in hyperfiction: Towards the digital author)
(6.)द प्रोसीडिंग्स ऑफ द कांग्रेस लिटरेचर: फ्रॉम टेक्स्ट टू हाइपरटेक्स्ट यूनिवर्सिडेट कॉम्प्लूटेंस, मैड्रिड, स्पेन, 2006 (in Proceedings of the Congress Literatures: From Text to Hypertext Universidad Complutense, Madrid, Spain, 2006)
(7.)साहित्यिक: साहित्यिक हाइपरटेक्स्ट में अनुकूलता उत्पन्न करने के लिए हैमिल्टनियन चक्रों का उपयोग (Literatronic: The use of Hamiltonian cycles to produce adaptivity in literary hypertext)
(8.)पुलों के सम्मेलन की कार्यवाही 2006: कला, संगीत और विज्ञान में गणितीय संबंध लंदन, ब्रिटेन (Proceedings of The Bridges Conference 2006: Mathematical Connections in Art, Music, and Science London, UK)
(9.)उन्होंने स्पेनिश में कई लघु कथाएँ,एक कहानी की किताब, उन्हीं दो उपन्यासों को संदर्भित किया है, और विद्वानों के लेख भी प्रकाशित किए हैं।

5.जुआन गुतिरेज कोविड (Juan Gutierrez covid)-

जुआन बी. गुतिरेज़ – यूटीएसए गणित
math.utsa.edu
“COVID-19 ट्रांसमिशन पर स्पर्शोन्मुख वाहक के प्रभाव की जांच।”

6.Juan Gutierrez utsa-

Website-math.utsa.edu
[email protected]
Phone-(210) 458-5735

7.जुआन गुटिएरेज़ सान एंटोनियो (Juan Gutierrez san antonio)-

सैन एंटोनियो में टेक्सास विश्वविद्यालय में गणित के प्रोफेसर और अध्यक्ष

8.जुआन गुटिरेज शेफ (Juan Gutierrez chef)-

इंस्टाग्राम @pastrychefjuan  आतिथ्य उद्योग में काम करने के प्रदर्शन के इतिहास के साथ अनुभवी कार्यकारी पेस्ट्री शेफ।

9.जुआन गुटिएरेज़ सिमेन्स (Juan Gutierrez siemens)-

जब प्रौद्योगिकियां स्थायी विकास प्रदान करती हैं जो सभी को लाभ देती हैं – सीमेंस।विनिर्माण का भविष्य।भविष्य को आकार दें।विश्वसनीय ऊर्जा।चलित समाज।

10.Juan Gutierrez rate my professor-

जुआन गुटिएरेज़ लोन स्टार कॉलेज (सभी) में जीव विज्ञान विभाग में एक प्रोफेसर हैं – देखें कि उनके छात्र उनके बारे में क्या कह रहे हैं या खुद एक रेटिंग छोड़ दें।
उपर्युक्त विवरण तथा कुछ प्रश्नों के उत्तर द्वारा हमने गणितज्ञ जुआन बर्नार्डो गुतिरेज़ (Mathematician Juan Bernardo Gutierrez) का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया है।

Also Read This Article-Unique solution of mumbai math teacher

No. Social Media Url
1. Facebook click here
2. you tube click here
3. Instagram click here
4. Linkedin click here
5. Facebook Page click here
No Responses

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *