Menu

Hello world!

Welcome to Satyam Mathematics website

सत्यम मेथेमटिक्स वेबसाइट के लिए प्रस्तावना(Preface to this Satyam Mathematics website)-

Satyam Mathematics website
Satyam Mathematics website

गणित में समाधान के बारे में, मानसिक क्षमता, तर्क परीक्षण(About solution in math.,mental ability,reasoning test)-
1. सत्यम मेथेमटिक्स वेबसाइट के बारे में(About this Satyam mathematics site)-

अब कोई भी गणित की शिक्षा के बारे में समस्या का पता लगा सकता है, विशेष रूप से 8 वीं, 9 वीं, 10 वीं, 11 वीं, 12 वीं, बी.एससी, एम.एस.टी. और उच्च डिग्री कक्षाएं, बैंक, क्लर्क, कॉन्स्टेबल, एसएससी, रेलवे, आरएएस, आईसीएस, फॉरेस्टर, आईएफएस, आयकर, एयरफोर्स और अन्य कई प्रतियोगिता जैसे गणित।

इस वेबसाइट पर आप मानसिक क्षमता, रीजनिंग की समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। प्रतियोगिता के ऊपर। कई छात्रों को उपरोक्त विषय में सामना करना पड़ता है। इस मंच पर आप आसान विधि द्वारा उनके समाधान प्राप्त कर सकते हैं। मेरे पास लगभग 15 साल का अनुभव है और पाया है कि कई छात्र अपनी समस्या का पता नहीं लगा सकते हैं। कोचिंग सेंटर में वे अपने आरोप नहीं लगाते हैं, ताकि उनकी प्रतिभा उजागर न हो। मुझे आशा है कि आप मेरा समर्थन करेंगे और आपकी समस्या का समाधान पाएंगे।

यदि आपको यह जानकारी रोचक और ज्ञानवर्धक लगती है, तो इस गणित लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा करें। यदि आप पहली बार इस वेबसाइट पर आए हैं, तो वेबसाइट का पालन करें और ईमेल सदस्यता का भी पालन करें ताकि आप नए लेख की अधिसूचना प्राप्त कर सकें। अगर आपको आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर और लाइक करें ताकि उन्हें भी फायदा हो सके अगर आपको कोई समस्या है या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके बताएं ओ इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

2. लेखक के अनुभव के बारे में(About author’s experience)[Satyam mathematics website]-

लेखक के अनुभवों से एक वेबसाइट तैयार की जाती है। डिग्री कक्षाओं के लिए लेखन, प्रतियोगिता परीक्षाओं के दौरान लेखक को पूर्व-दृष्टि परीक्षाओं के प्रश्न के बारे में जानकारी मिलती है और भविष्य में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के प्रश्न पूछे जाते हैं। इस साइट के लेखक के पास 15 वर्षों का अनुभव है। शिक्षण और लगभग 20 साल विभिन्न सरकार सेवाएं जैस पटवारी, लेखाकार। लेखक ने आरएएस, लेखाकार, पटवारी, प्री बीएड जैसी कई प्रतियोगिता दी हैं।
उन्होंने एमएससी के बारे में दिलचस्पी ली है और एच.ए.एस. किताबें, PSYCHOLOGY, Philosophy, SPIRITUAL, VEDIC, RELIGIOUS, YOGA, HEALTH AND DIFFERENT MANY KNOWLEDGEABLE BOOKS। , एम.कॉम, अंग्रेजी और विज्ञान।

 परीक्षार्थियों की आवश्यकताओं पर विचार करने के बाद तैयार की गई वेबसाइट उपयोगी हो सकती है। इस परिकल्पना पर आधारित यह वेबसाइट है।

Also Read This Article-Why are the different levels of math in private and govt.?

3.पसंदीदा विषय(Prefered Subjects)-

गणित के नए सिलेबस, विशेष रूप से डिफरेंस कैलकुलस, इंटीग्रल कैलकुलस, ज्योमेट्री, ट्रिगोनोमेट्री, डायनेमिक्स, कॉम्प्लेक्स एनालिसिस, अरिथमेटिक, न्यूमेरिकल एनालिसिस, वेक्टर कैलकुलस, रियल एनालिसिस, एब्सिजेंट अलजेब्रा, कॉन्टिनेंटल एबिलिटी, रीजनिंग को प्रभावी ढंग से पॉजिटिव किया गया है। इंटरपर्स दिए गए हैं। सूक्ष्म तरीकों के माध्यम से उदाहरण सहित उम्मीदवारों द्वारा गहनता से प्रश्नों को हल करने की तकनीक।

4. परीक्षा का फोकस(Focus of the Examination)-

जिस आसानी के साथ वेबसाइट की सुविधा और सुविधा इसे बेहतर बनाने में सक्षम है। स्पष्टता के अनुसार, यह साइट आपकी आवश्यकताओं से अधिक गंभीरता से निपटने में सक्षम होगी। इस वेबसाइट के पोस्ट में विभिन्न परीक्षाओं में पूछे गए प्रश्न हैं आगामी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले प्रश्नों से आप अवगत होंगे।

Also Read This Article-How to increase children’s confidence in mathematics?

5. सत्यम मेथेमटिक्स वेबसाइट का अनुच्छेद)(Article of Satyam mathematics website)-

यह वेबसाइट मेरे मूल विचार का एक उत्पाद है जो आपको परीक्षा हॉल में प्रश्न से जल्द से जल्द निपटने में सक्षम करेगा।
शुभकामना सहित

आपका अपना
निदेशक
सत्यम कोचिंग सेंटर
ईमेल पता- [email protected]
मोबाइल नंबर -8005920272

No.Social MediaUrl
1.Facebookclick here
2.you tubeclick here
3.Twitterclick here
4.Instagramclick here
5.Linkedinclick here
6.Facebook Pageclick here

2 Comments
  1. A WordPress Commenter January 20, 2020 / Reply
    • wagqhrbn January 20, 2020 / Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *