Menu

Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institution

Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institutions

1.टॉप इंस्टिट्यूशन्‍स से 1200 से ज्‍यादा इंजिनियर्स को रिक्रूट करेगी सैमसंग इंडिया(Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institutions)-

Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institution
Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institution

यह खबर उन अभ्यर्थियों के लिए है जो गणित से अच्छी डिग्री अर्थात् आईआईटी, एनआईटी जैसी डिग्री हासिल कर चुके हैं और जाॅब की तलाश में हैं। हम बार-बार यही लिखते रहते हैं कि गणित के विद्यार्थियों के लिए जाॅब की कोई कमी नहीं है यदि वे अपने टैंलेट को पहचानकर उसे निखारे। जो विद्यार्थी अध्ययन काल में कड़ी मेहनत और संघर्ष करते हैं तथा जिनका ध्यान अध्ययन पर फोकस रहता है उन विद्यार्थियों के लिए कहीं भी जाॅब की कोई कमी नहीं है। परन्तु जो विद्यार्थी ऐशो आराम की जिंदगी जीते हैं तथा जोड़तोड़ करके डिग्री हासिल करते हैं वे विद्यार्थी अपनी पहुँच का प्रयोग करके डिग्री तथा जाॅब तो हासिल कर लेते हैं लेकिन जाॅब में आनेवाली परेशानियों से सामना होते ही उनके पसीने छूट जाते हैं। ज्यादातर विद्यार्थियों की यही हालत है कि उनकी कर्मठता को लकवा मार गया है इसलिए ऐसे विद्यार्थी मौज-मस्ती को ही अपनी जिन्दगी का ध्येय समझते हैं। ऐसी बात नहीं है कि यह स्थिति आधुनिक युग में ही हो रही हैं पुरातन काल में भी भौतिकता तथा ऐशो आराम के लोग विद्यमान रहे हैं। इसीलिए उस समय की कहावत है कि ‘यावत् जीवेत सुखम् जीवेत् ऋण कृत्वा घृतम पीबेत’ अर्थात् जब तक जीओ सुख से जीओ चाहे ऋण लेकर घई पीना पड़े अर्थात् ऐशोआराम की जिंदगी जीओ चाहे उसके लिए कर्जा करना पड़े। पश्चिम की भौतिकवाद की चपेट में हमारे देश के युवा भी आ गए हैं इसलिए वे पुरुषार्थ करने के बजाय जोड़तोड़, तिकड़म से डिग्री तथा जाॅब हासिल कर लेते हैं। ऐसे लोग नौकरी तो हासिल कर लेते हैं लेकिन ऐसे लोग न तो कार्य को ठीक तरह से अन्जाम दे पाते हैं और न ही सम्मान पा सकते हैं।
Also Read This Article-Simmons Became the World’s Successful Investor on the Basis of Maths
जो विद्यार्थी कठिन पुरुषार्थ तथा मेहनत से गणित शिक्षा अर्जित करते हैं और टाॅप इंस्टीट्यूट से डिग्री हासिल कर चुके हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। साथ ही जो विदेश में नौकरी नहीं करना चाहते हैं तथा भारत देश में ही नौकरी करना चाहते हैं तथा अच्छा वेतन भी पाना चाहते हैं उनको इसका फायदा उठाकर आवेदन करना चाहिए। सैमसंग कंपनी बहुराष्ट्रीय कंपनी है और उसका स्टेट्स भी बहुत अच्छा है इसलिए यदि आप इस जाॅब के लिए योग्य हैं तो एप्लाई करने में कोई नुकसान नहीं है। क्या पता यह नौकरी आपके भाग्योदय का कारण बन जाए?

यदि आर्टिकल पसन्द आए तो अपने मित्रों के साथ शेयर और लाईक करें जिससे वे भी लाभ उठाए ।आपकी कोई समस्या हो या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके बताएं। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

2.टॉप इंस्टिट्यूशन्‍स से 1200 से ज्‍यादा इंजिनियर्स को रिक्रूट करेगी सैमसंग इंडिया(Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institutions)-

Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institution
Samsung India to Recruit More than 1200 Engineers from Top Institution

सैमसंग अपने बेंगलुरु, नोएडा और दिल्‍ली स्थित रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट डिपार्टमेंट में आईआईटी, एनआईटी और बीआईटीएस पिलानी जैसे टॉप इंस्टिट्यूशन्‍स से इंजिनियरिंग ग्रैजुएट्स की भर्ती करेगी।
Updated: 28 Nov 2019
सैमसंग इंडिया करेगा भर्ती
जॉब की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। टेक कंपनी सैमसंग इंडिया 1200 इंजिनियर्स को रिक्रूट करने जा रही है और डोमेस्टिक व ग्‍लोबल मार्केट्स में इनोवेटिव ‘मेक इन इंडिया’ प्रॉडक्ट्स को जेनरेट करना चाहती है।
Also Read This Article-Karmaveer Chakra Award for Contribution to IIT Gold Medalist 
सैमसंग अपने बेंगलुरु, नोएडा और दिल्‍ली स्थित रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट डिपार्टमेंट में आईआईटी, एनआईटी और बीआईटीएस पिलानी जैसे टॉप इंस्टिट्यूशन्‍स से इंजिनियरिंग ग्रैजुएट्स की भर्ती करेगी। ये इंजिनियर्स आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, डीप लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स, रिकग्निशन सिस्‍टम्‍स, डेटा अनैलेसिस, ऑन डिवाइस एआई, मोबाइल कम्‍युनिकेशन्‍स, नेटवर्क्‍स और यूजर इंटरफेस और यूजर एक्‍सपीरियंस के क्षेत्र में काम करेंगे।

3.इन कैंडिडेट्स को जॉब(Job for these Candidates)-

बता दें, कंपनी कंप्‍यूटर साइंस, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ऐंड कम्‍युनिकेशन्‍स, इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग, मैथमेटिक्‍स ऐंड कंप्‍यूटिंग, इंस्‍ट्रुमेंटेशन ऐंड इन्‍फर्मेशन टेक्‍नॉलजी जैसे अलग-अलग सब्‍जेक्‍ट्स के कैंडिडेट्स को जॉब्‍स देगी।
सैमसंग इंडिया के हेड, ह्यूमन रिसॉर्स (एचआर) संदीप ने कहा, ‘दिसंबर 2017 में हमने कहा था कि हम 2020 तक भारत में 2500 इंजिनियर्स को रिक्रूट करेंगे। 2018 में हमने 1000 इंजिनियर्स को हायर किया और इस साल हम 1200 से ज्‍यादा कैंडिडेट्स को हायर करने की प्‍लानिंग कर रहे हैं। 340 प्री-प्‍लेसमेंट ऑफर्स पहले ही आईआईटी और दूसरे शीर्ष संस्‍थानों को दिए जा चुके हैं।’

4.इन जगहोंं से भर्ती(Recruitment from these places.)-

सैमसंग इंडिया इस साल दिल्‍ली, कानपुर, मुंबई, चेन्‍नै, गुवाहाटी, खड़गपुर, बीएचयू, रूड़की, पल्‍लकड़, तिरुपति, इंदौर, गांधीनगर, पटना, भुवनेश्‍वर, मंडी, जोधपुर और भिलाई के आईआईटी से इंजिनियर्स की भर्ती करने जा रही है।
कंपनी के हेड, ह्यूमन रिसॉर्स (एचआर) के मुताबिक, हमारे पास फिलहाल कुल मिलाकर 70 हजार से ज्‍यादा लोग काम कर रहे हैं। अगर हम विशेष तौर पर रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट सेंटर्स के बारे में बात करें तो हमारे पास हमारे तीन केंद्रों में काम करने वाले 9 हजार लोग हैं।

No. Social Media Url
1. Facebook click here
2. you tube click here
3. Twitter click here
4. Instagram click here
5. Linkedin click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *