Menu

Assistant professor Maths was arrested

1.असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया का परिचय (Introduction to Assistant professor Maths was arrested)-

असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया (Assistant professor Maths was arrested) क्योंकि इस प्रोफेसर ने एक महिला के साथ अश्लील वीडियो बनाकर एक पोर्न वेबसाइट पर अपलोड किया था।पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार करके उचित कदम ही उठाया गया है।
प्राचीन भारत में शिक्षक को गुरु का दर्जा प्राप्त था। गुरु द्वारा उत्तम और पवित्र आचरण का व्यवहार किया जाता था।उनका जीवन निष्कलंक तथा तपपूर्ण साधना से युक्त रहता था। इसलिए शिष्य पर भी गुरु के चरित्र का प्रभाव पड़ता था। गुरु को देखकर तथा सीखकर शिष्य भी श्रेष्ठ बनने का प्रयास करते थे।
आधुनिक युग में शिक्षक का जीवन पाश्चात्य जीवन शैली तथा भौतिकता से प्रभावित है।आज शिक्षक छात्रों के साथ यार-दोस्त जैसा व्यवहार करता है। शिक्षकों का आचरण आज इस कदर तक गिर चुका है जिसे देख-सुनकर सिर शर्म से झुक जाता है। हालांकि ऐसे शिक्षकों की संख्या कम ही है परन्तु इस तरह के शिक्षकों के अश्लील कृत्यों का अन्य शिक्षकों पर प्रभाव पड़े बिना नहीं रह सकता है। धीरे-धीरे इस प्रकार की कुसंस्कृति फैलने लगती है।
शिक्षक, गुरु जैसा पवित्र आचरण न भी रखे तो कम से कम शिक्षक में इतनी मर्यादा तो होनी ही चाहिए जिससे छात्रों के जीवन पर दुष्प्रभाव न पड़े।
पोर्न वीडियो बनाकर शिक्षक आखिर छात्रों को कैसी शिक्षा देता होगा इसकी सहज ही कल्पना की जा सकती है।आज के शिक्षक ऐशो आराम,मौज मस्ती,रास-रंग तथा अश्लील कृत्यों में संलग्न होते हैं।वे इस प्रकार के कृत्य करते हुए यह जरा भी नहीं सोचते हैं कि इन सबका छात्रों के जीवन पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।छात्र शिक्षकों से क्या सीखेगा?
शिक्षकों द्वारा खुले रूप से अश्लील वीडियो अपलोड करने से शिक्षक की गरिमा तो कलंकित होती ही है। साथ ही सम्पूर्ण शिक्षक समुदाय को ऐसे शिक्षक कलंकित कर देते हैं।
आज के इस तरह के शिक्षकों से छात्र-छात्राएं कुमार्ग की तरफ अग्रसर होने लगते हैं।अच्छा कार्य सीखने में बहुत समय लगता है परन्तु गलत मार्ग की तरफ मोड़ना तथा सीखना व सिखाना सहज व सरल होता है।
आज अधिकांश युवावर्ग इसीलिए भटका हुआ है कि उन्हें निष्णात,समर्पण युक्त तथा अच्छे आचरण वाले शिक्षकों का सानिध्य नहीं मिलता है। आखिर इन प्रोफेसर महोदय ने यह तनिक भी विचार नहीं किया कि इस प्रकार के अश्लील वीडियो बनाकर अपलोड करने का दूरगामी परिणाम कितना घातक हो सकता है।
हमें समाज में इस तरह के शिक्षकों की पहचानकर उन्हें समाज व शिक्षा संस्थानों से बहिष्कृत करने की आवश्यकता है।
आश्चर्य तो इस बात का है कि यह शिक्षक गणित विषय से सम्बन्धित है। असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया (Assistant professor Maths was arrested),इतना ही पर्याप्त नहीं है।बल्कि ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।अन्यथा इस प्रकार के शिक्षक समाज में एक गलत परम्परा कायम करेंगे।
असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया (Assistant professor Maths was arrested), यह सुनकर हमें एक सदमा लगा है।क्योंकि एक गणित शिक्षक से अधिक समर्पण व उच्च आचरण की अपेक्षा की जाती है।तभी शिक्षक छात्रों को गणित जैसा विषय रुचिकर ढ़ंग से पढ़ा सकता है।
असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया (Assistant professor Maths was arrested),इस प्रोफेसर से अन्य शिक्षकों को सीख लेनी चाहिए कि किसी भी स्थिति में इस प्रकार का अश्लील कृत्य न किया जाए जिससे छात्रों के जीवन पर दुष्प्रभाव पड़ता हो।
असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया (Assistant professor Maths was arrested) लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन को भी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।
आपको यह जानकारी रोचक व ज्ञानवर्धक लगे तो अपने मित्रों के साथ इस गणित के आर्टिकल को शेयर करें ।यदि आप इस वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो वेबसाइट को फॉलो करें और ईमेल सब्सक्रिप्शन को भी फॉलो करें जिससे नए आर्टिकल का नोटिफिकेशन आपको मिल सके ।यदि आर्टिकल पसन्द आए तो अपने मित्रों के साथ शेयर और लाईक करें जिससे वे भी लाभ उठाए ।आपकी कोई समस्या हो या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके बताएं। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Also Read This Article:-NASA named HQ after Mary Jackson

2.असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया (Assistant professor Maths was arrested)-

असम की डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी टीचर ने शेयर किया पोर्न वीडियो देखने के लिए गिरफ्तार: पुलिस
असम की डिब्रूगढ़ टीचर ने शेयर किया अश्लील वीडियो: पुलिस
गणित के सहायक प्रोफेसर, अपने 30 के दशक के अंत में, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार द्वारा दायर एक मामले के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने एक अश्लील वेबसाइट पर वीडियो अपलोड किया था।
03 जुलाई, 2020
पूछताछ के दौरान आरोपी ने गुनाह कबूल कर लिया। (रिप्रेसेंटेशनल)
डिब्रूगढ़:
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि असम के डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय में एक सहायक प्रोफेसर को इंटरनेट पर अश्लील सामग्री अपलोड करने के आरोप में आज गिरफ्तार किया गया।
गणित के सहायक प्रोफेसर ने अपने 30 के दशक के अंत में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार द्वारा दायर एक मामले के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने एक अश्लील वेबसाइट पर वीडियो अपलोड किया था, डिब्रूगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक श्रीजित टी ने कहा।
पुलिस ने कहा, “इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में, शिक्षक जैसा दिखने वाला एक व्यक्ति एक महिला के साथ समझौता करता हुआ दिख रहा है। हमने गुरुवार शाम उसके घर पर छापा मारा और उसका लैपटॉप जब्त कर लिया।”
एसपी ने कहा, “पूछताछ के दौरान, शिक्षक ने तीन साल पहले गुवाहाटी के एक होटल में एक महिला के साथ अश्लील सामग्री की वीडियोग्राफी करने की बात कबूल की।”
उन्होंने कहा कि रिकॉर्डिंग के लिए इस्तेमाल किया गया कैमरा डिब्रूगढ़ के अमोलपट्टी इलाके में छापे के बाद जब्त किया गया है।
आरोपी ने दावा किया कि वीडियो में महिला विश्वविद्यालय का छात्र नहीं था, अधिकारी ने कहा, “यह प्रोफेसरों और संस्थान के अन्य अधिकारियों के साथ क्रॉस-चेक किया गया था।”
सहायक प्रोफेसर को भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।
“सहायक प्रोफेसर के एक वायरल वीडियो के बारे में जानकारी मिलने पर, हमने उन्हें 26 जून को कारण बताओ नोटिस जारी किया और पांच दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा। उनका जवाब 30 जून को आया, लेकिन असंतोषजनक पाए जाने पर हमने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।” “डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार हरिन महंत ने कहा।
श्री महंत ने कहा कि मामले की जांच के लिए और विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार एक जांच समिति का गठन किया गया है, अगर कोई भी आरोपी व्यक्ति 48 घंटे से अधिक समय तक पुलिस हिरासत में रहता है, तो उसे सेवा से निलंबित कर दिया जाएगा।
इस प्रकार असिस्टेंट प्रोफेसर मैथ्स को गिरफ्तार कर लिया गया (Assistant professor Maths was arrested), प्रोफेसर के इस कृत्य हम कड़ी निन्दा करते हैं।

Also Read This Article:-Kurt Godel and Limits of Mathematics

No. Social Media Url
1. Facebook click here
2. you tube click here
3. Twitter click here
4. Instagram click here
5. Linkedin click here
6. Facebook Page click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *