Menu

There Exists An Elegant, Lovely, and Inspiring School Mathematics

There Exists An Elegant, Lovely, and Inspiring School Mathematics

1.वहाँ एक सुरुचिपूर्ण, लवली, और प्रेरणादायक स्कूल  गणित मौजूद है(There Exists An Elegant, Lovely, and Inspiring School Mathematics)

“वहाँ मौजूद है” के लिए गणितीय प्रतीक।
कविता और गणित की सुंदरता के लिए एक नवागंतुक के रूप में, लेकिन एक समर्पित शिक्षार्थी, मैं अक्सर प्रस्तुत करने में दंग रह गया, इसकी शक्ति से गूंगा मारा गया। गणित सीखना कठिन है। मैं एक छोटे से स्लाइस को जानता हूं, और मैं एक प्राथमिक विद्यालय शिक्षक हूं, लेकिन मैं और जानना चाहता हूं।

There Exists An Elegant, Lovely, and Inspiring School Mathematics

There Exists An Elegant, Lovely, and Inspiring School Mathematics

एमिली डिकिंसन ने भगवान को ध्यान में रखते हुए लिखा था, “वह मुझे डिग्री से काटता है।” मैं ईमानदारी से विरोधाभास कर सकता हूं और कह सकता हूं, “गणित मुझे डिग्री से रोकता है।” औपचारिक गणित वह रास्ता हो सकता है, जिसे मैंने कविता के रूप में चुना है। साहित्य और दर्शन ने पहले फोन नहीं किया। खैर, मैंने गणित, या धर्म, या दोनों का अध्ययन किया होगा। अंत में बहुत अंतर नहीं हो सकता है।

एक दिन आपको Banach-Tarski विरोधाभास के बारे में पता चलता है। मेरी 3 डी दुनिया के बारे में मेरी समझ के लिए आश्चर्यजनक झटका। एक और दिन, नकारात्मक का वर्गमूल। अनंत की सीढ़ी पर कुछ समय बिताएं, अनंत के अगले टॉवर तक अग्रणी, जो शायद, संभवतः, एक और टॉवर की ओर जाता है, और आपका तर्क, आपकी बहुत इंद्रियां, आपकी दुनिया की भावना – बाधित हो जाएगी, हमेशा के लिए।

मैंने कई बार बच्चों को अपनी अंतर्दृष्टि से उड़ाते देखा है। मैंने रचनात्मकता और आश्चर्य देखा है। मैंने कक्षाओं को आश्चर्य और आश्चर्य की जगह बनाने की कोशिश की है। हमें पाई मिली, क्योंकि हमें जरूरत थी, और आप भी ऐसा कर सकते हैं, स्ट्रिंग और एक शासक के साथ और कुछ कर सकते हैं। हमने अलग-अलग संख्याओं को तोड़ दिया, उन्हें उनके परमाणु बिट्स के अलावा फाड़ दिया जिसे हम प्राइम नंबर कहते हैं, और उन्हें फिर से एक साथ रखा।
हमने जॉर्डन एलेनबर्ग के गणित के बारे में कहा, “अन्य तरीकों से हमारा सामान्य ज्ञान।”, हमने गणितीय सोच और तर्क की दुनिया में एक दरार खोली। कुछ बच्चे सही से चले, और कुछ पीछे रह गए।

यह मेरी इच्छा है कि कोई भी बच्चा पीछे न रहे। दरवाजे के पीछे क्या है? शीत कठिन तर्क, हां, और संख्या, हां, लेकिन आकार, स्थान, परिवर्तन की दर, मात्रा, रेखांकन, मौका, और कई अन्य चीजें, जिनमें से कुछ केवल हमारे पाठ्यक्रम में हैं।

दरवाजे के पीछे खेल है, कि इच्छाओं के अधिकांश मानव, जैसा कि फ्रांसिस सु के पास होगा, और वह चीज जो हमें अपने गणित कक्षाओं में बहुत सख्त चाहिए। गणित की वस्तुओं को मानसिक अलमारियों से नीचे ले जाया जाता है, धूल-धूसरित किया जाता है, जांच की जाती है और उनके साथ खेला जाता है। गणित अवशेषों से भरा एक संग्रहालय नहीं है, और संकेत जो कहते हैं कि “देखो, लेकिन स्पर्श न करें।”

सु के लिए, गणित मानव उत्कर्ष के लिए आवश्यक है, या हो सकता है। वह एक ऐसे आदमी की कहानी कहता है जो खुद को गणित सिखाकर जेल की दीवारों से बच जाता है। वह अपने दिमाग में एक दरवाजे से चलता है, और गणितीय दुनिया में प्रवेश करता है। यह जेल की दुनिया की तुलना में एक बेहतर, एक अच्छा, और एक अधिक सुंदर है। वह वहां मानसिक रूप से मुक्त रहता है, जब तक कि वह शारीरिक रूप से मुक्त नहीं हो जाता।

लेकिन यह टुकड़ा पाठ्यक्रम सुधार के बारे में नहीं है, कम से कम स्पष्ट रूप से नहीं। पीछे की ओर “ई” चिन्ह “मौजूद है…” के लिए खड़ा है, इसका उपयोग मौखिक रूप से, गणितीय संकेतन में, एक अद्वितीय वस्तु या वस्तुओं के एक वर्ग में लाने के लिए किया जा सकता है। मैं एक ऐसी अनोखी वस्तु के बारे में सोच रहा हूं।

2.वहाँ मौजूद है, एक स्कूल  का गणित, जो सुंदर, सुरुचिपूर्ण और सत्य है(There exists, a school mathematics, that is beautiful, elegant, and true)

एक स्कूल  मौजूद है जो कठोर और औपचारिक है, और फिर भी चंचल है।

एक स्कूल  मौजूद है जहां बच्चे संख्याओं के साथ खेलते हैं, उनके साथ रचना और विघटित करते हैं, जैसे पेंट के साथ चित्रकार, या लेगो के साथ एक मास्टर लेगो बिल्डर।

एक स्कूली गणित मौजूद है जो बच्चों के लिए अंकगणित की एक मौलिक अवधारणा बनाता है, इस तथ्य से कि 1 + 1 = 2।

एक स्कूल  मौजूद है जहाँ बच्चे आकृति, स्थान, व्यवस्था, मात्रा और संयोग से खेलते हैं।

एक स्कूली गणित मौजूद है जो गणित के बड़े विचारों को एक साथ जोड़ता है, और पाठ्यक्रम की उम्मीदों का कटा हुआ सलाद नहीं है।

एक स्कूल  मौजूद है जिसमें न्यूटन और लिबनीज़ की तुलना में नए विचार शामिल हैं।

एक स्कूल  मौजूद है जो तेजी से डेटा-संचालित और गणितीय दुनिया के लिए तैयार सभी बच्चों को छोड़ देता है।

वहाँ एक स्कूली गणित मौजूद है जो ठंडी हार्ड-आइड यूटिलिटी को जोड़ती है, जिसमें स्टार्च आईज़ को सुंदरता पर टकटकी लगाकर देखा जाता है।

एक स्कूली गणित मौजूद है जो बच्चों को और भीख माँगने के लिए छोड़ देता है, घर जाकर रात-रात भर दिलचस्प कामों और समस्याओं के बारे में सोचने के लिए, और अगले दिन स्कूल में वापस आकर नई ऊर्जा, अंतर्दृष्टि और विचारों के साथ।

इस स्कूल  गणित, मौजूद होना चाहिए। लेकिन यह नहीं है इसके बजाय हम राजनीति, मानकीकृत परीक्षण, और विचारधाराओं और टर्फ पर लड़ रहे हैं। हम पाठ्यक्रम सुधार के चक्रों से बंधे हैं, और “स्पुतनिक” जैसे आवधिक डर हैं। हम गणित युद्धों के दोनों ओर op-eds द्वारा शब्दों में बंधे हैं।

हम लड़ते हैं, और हम चीजों को बदलते हैं, लेकिन हम याद करते हैं कि अस्तित्व में क्या हो सकता है। उस गणित को अस्तित्व में लाना ही जीवन का मेरा मिशन है।

कई छात्र गणित को एक बंद दरवाजे के रूप में जानते हैं, जैसा कि बॉब डायलन ने गाया था:
“दरवाजा हमेशा के लिए बंद है / यदि वास्तव में कभी कोई दरवाजा था।” उस दरवाजे को बंद नहीं किया जाना चाहिए। सौंदर्य की प्रतीक्षा है। लालित्य और अंतर्दृष्टि का इंतजार है। आत्मविश्वास और अपनी खुद की गणितीय सोच को अनलॉक करने की शक्ति का इंतजार है।

हमें कुछ तात्कालिकता के रूप में इसका इलाज करने की आवश्यकता है, इसलिए इसे सोचने दें, इसे लिखें, और इस पर बात करें। “एक स्कूल  मौजूद है …”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *