Menu

Meet Osore Honours Math degree holder

1.ओशोर ऑनर्स मैथ डिग्री धारक से मिलें (Meet Osore Honours Math degree holder):-

ओशोर ऑनर्स डिग्रीधारक ( Osore Honours Math degree holder) से मिलें जिसे गणित की डिग्री हासिल करके भी नौकरी नहीं मिल सकी। बहुत से युवा गणित को रोजगार पाने वाला विषय समझते हैं। उन्हें ओशोर आॅनर्स मैथ डिग्रीधारक ( Osore Honours Math degree holder) से यह सीख लेनी चाहिए कि केवल डिग्री प्राप्त करने से आप जाॅब प्राप्त नहीं कर सकते हैं।
बहुराष्ट्रीय कम्पनियों तथा अन्य संस्थानों में गणित के ऐसे डिग्रीधारी युवाओं की जरूरत है जिन्होंने उस पद के लिए जरूरी स्किल को भी डवलप किया है।
हम कई आर्टिकल्स में इस बात का उल्लेख कर चुके हैं कि युवाओं को डिग्री के साथ-साथ जिस क्षेत्र में जाना चाहते हैं उस क्षेत्र से सम्बन्धित स्किल को भी सीखना चाहिए।
उदाहरण के लिए आपने गणित से एमएससी कर ली है तथा अध्ययन के दौरान आप पार्ट टाइम ट्यूशन भी पढ़ाते हैं। इस प्रकार आपने पढ़ाने की स्किल को डवलप कर लिया है। अब आप निजी अथवा सरकारी काॅलेज में प्राध्यापक पद के लिए पात्र हैं।जिन युवाओं ने एमएससी की डिग्री हासिल की है उसकी तुलना में आपके चयन की बहुत अधिक संभावनाएं हैं।
इसी प्रकार जैसे बीसीए तथा एमसीए की डिग्री हासिल की है। डिग्री हासिल करने के साथ-साथ आपने वेबसाइट डिजाइन तथा वेबसाइट डेवलपमेंट की स्किल भी अर्जित कर ली है।आप द्वारा अपने अन्दर स्किल को डवलप करने के कारण वेबसाइट डेवलपर के पद पर आपका आसानी से चयन हो जाएगा।
केल्विन माकिया ओसोर ने आॅनर्स मैथ से डिग्री(Osore Honours Math degree holder) तो हासिल कर ली परन्तु उसके पास जाॅब पाने के लिए जरूरी स्किल नहीं थी। इसलिए उसे जाॅब पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ा।अन्त में उसे एक ऐसे जाॅब से सन्तुष्ट होना पड़ा जिसके लिए पढ़ा लिखा होने की आवश्यकता नहीं है।
आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है।जब विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों, बड़े-बड़े उद्योगों, विभिन्न संस्थानों को जरूरी स्किल वाले युवा उपलब्ध हो रहे हैं तो वे केवल डिग्री हासिल करने वाले युवाओं को नौकरी क्यों देगें?
वर्तमान शिक्षा संस्थानों में सैद्धान्तिक शिक्षा प्रदान की जाती है। परन्तु युवाओं में जरूरी स्किल का प्रशिक्षण प्रैक्टिकल रूप से नहीं दिया जाता है। इसके लिए युवाओं को अपने अध्ययन करने के साथ-साथ अपने अन्दर जरूरी स्किल को भी डवलप करना होगा।यदि आपके पास जरूरी स्किल है और फिर भी आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो आप अपने कुछ साथियों के साथ छोटा-मोटा स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई टीम नहीं है तो स्वतन्त्र रूप से आप आनलाईन कार्य कर सकते हैं।
ओशोर आॅनर्स मैथ डिग्रीधारक ( Osore Honours Math degree holder) एक अकेला व्यक्ति नहीं जिसे नौकरी नहीं मिली है।ओशोर आॅनर्स डिग्रीधारक (Osore Honours Math degree holder) की तरह अनेक युवा हो सकते हैं जो डिग्री होने के बावजूद जाॅब की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं।
इसलिए मैथ की डिग्री को कोसने से कोई फायदा नहीं है।यदि जाॅब नहीं मिल रहा है तो अपने अन्दर उस कमजोरी की पहचान करनी चाहिए जिसकी वजह से जाॅब नहीं मिल रहा है।
यदि ओशोर आॅनर्स मैथ डिग्रीधारक (Osore Honours Math degree holder) तथा उस जैसे युवा यह सोचते हैं कि उन्हें जाॅब चाहिए तो उसके लिए जरूरी स्किल को भी डवलप करें।यदि उनमें स्किल होती तो शायद उन्हें ये दिन नहीं देखने पड़ते और ऐसा जाॅब पाने के लिए समझौता नहीं करना पड़ता जो उस डिग्री के काबिल नहीं है। गणित के डिग्रीधारक युवाओं तथा अन्य युवाओं को ओशोर आॅनर्स मैथ डिग्रीधारक (Osore Honours Math degree holder) से सीख लेनी चाहिए।आपको यह जानकारी रोचक व ज्ञानवर्धक लगे तो अपने मित्रों के साथ इस गणित के आर्टिकल को शेयर करें ।यदि आप इस वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो वेबसाइट को फॉलो करें और ईमेल सब्सक्रिप्शन को भी फॉलो करें जिससे नए आर्टिकल का नोटिफिकेशन आपको मिल सके ।यदि आर्टिकल पसन्द आए तो अपने मित्रों के साथ शेयर और लाईक करें जिससे वे भी लाभ उठाए ।आपकी कोई समस्या हो या कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट करके बताएं। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Also Read This Article:-Microsoft math solver application

2.एक दुखद कहानी के साथ ओसोर ऑनर्स मैथ डिग्री धारक से मिलें (Meet Osore Honours Math degree holder with a sad tale):-

एक दुखद कहानी के साथ कक्षा ऑनर्स मैथ डिग्री धारक गणित के डिग्री धारक केल्विन ओसोर नौकरी छोड़ने में नाकाम रहने के बाद ठेले के लिए बस गए। कहते हैं जब जीवन आपको नारंगी की जगह नींबू देता है, तो आप नींबू पानी बना सकते हैं। लेकिन क्या होता है जब जीवन कुछ नहीं देता है?
यही स्थिति केल्विन माकिया ओसोर (Kelvin Makachia Osore) ने निरर्थकता में औपचारिक रोजगार की खोज के बाद खुद को पाया है।
माकाचिया ओसोर, 25, और केन्याटा विश्वविद्यालय से एक स्नातक अपने हैंडकार्ट और नैरोबी के सोवोतो में अन्य अजीब नौकरियों में ग्राहकों के लिए माल परिवहन करके जीवित है।
मैकाचिया, जिन्होंने 2018 में गणित में विज्ञान स्नातक के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की, नौकरी पाने की कोशिश की, लेकिन वह एक को भी सुरक्षित नहीं कर पाए।
माचिया कहते हैं, ” मैंने 200 से अधिक कंपनियों को अपने आवेदन भेजने की कोशिश की है, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। ” औद्योगिक क्षेत्र नैरोबी में कई कंपनियों का दौरा करने का भी दावा किया गया है।
“कई महीनों तक मैंने ‘तड़प-तड़प कर’ दम तोड़ दिया है और अपने परिवार और मेरे लिए, खासकर मेरी माँ को बहुत निराशा हुई है, जो इस बात पर पछता रही है कि उसने विश्वविद्यालय में मुझे शिक्षित करने के लिए कर्ज क्यों लिया।”
मकाचिया की तीन बहनें और दो भाई हैं। उनकी माँ, एक एकल माता-पिता और सब्जी विक्रेता ने अकेले ही उन्हें शिक्षा के माध्यम से देखा, जिसमें उनकी विश्वविद्यालय शिक्षा के लिए ऋण लेना भी शामिल था।
बहरहाल, जीवन को आगे बढ़ाना है, यही कारण है कि हाई स्कूल में एक छात्र और द्वितीय श्रेणी के उच्च श्रेणी के छात्र माकाचिया ने अपने डिग्री प्रमाण पत्र को अलग करने और कुछ ऐसा करने का फैसला किया जो उसे बनाए रख सके।
जीवित रहने के लिए उन्हें आगे क्या करना है, इस पर कड़ी विचार-विमर्श के बाद, उन्होंने सॉवेतो में ग्राहकों के लिए वाटर वेंडिंग और ट्रांसपोर्टिंग सामान पर बस गए।
“क्योंकि मैं जानता था कि कोई मुझे गाड़ी दे सकता है, तो मैंने फैसला किया कि मैं पानी की बिक्री शुरू कर दूंगा और ग्राहकों के लिए सामान का परिवहन शुरू कर दूंगा, जैसे कि सोवेटो क्षेत्र में बाज़ार के स्टाल मालिक,” उन्होंने कहा, “सौभाग्य से, व्यवसाय वर्तमान में बेहतर कर रहा है अपेक्षित होना।
वह सुबह 4 बजे उठता है, स्कूल के बोरहोल से पानी इकट्ठा करता है और इसे उन निवासियों को बेचता है जिन पर वह प्रति जेरीकेन के लिए Sh20 चार्ज करता है जिसे वह Sh5 के लिए खरीदता है। एक अच्छे दिन में, वह A-Sh900- लाभ कमाता है।
हालाँकि, उसकी माँ द्वारा किराया देने, खाने को मेज पर रखने और अपने भाई-बहनों को शिक्षित करने पर ध्यान दिया जाता है।
नैरोबी के गवर्नर माइक मबूवी की सोनू रेस्क्यू टीम द्वारा हेड सिरदर्द और सोओले को कभी-कभी मुफ्त पानी देने के लिए सिरदर्द होता है।
“जब यह पानी आता है, तो हम बेचने में असमर्थ होते हैं।”

Also Read This Article:-Who is Top Mathematics Learner in World

No.Social MediaUrl
1.Facebookclick here
2.you tubeclick here
3.Twitterclick here
4.Instagramclick here
5.Linkedinclick here
6.Facebook Pageclick here

No Responses

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *