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A desirable difficulty in Mathematics practice without feedback

A desirable difficulty in a classroom setting in Mathematics practice without feedback(प्रतिक्रिया के बिना गणित अभ्यास एक वांछनीय कठिनाई एक कक्षा की स्थापना में)

इस पोस्ट में बताया गया है कि शिक्षक और विद्यार्थी एक दुसरे को उचित प्रतिक्रया देते है तो वे सोचने के लिए प्रेरित होते है। उससे उनकी स्मरण शक्ति भी बढ़ती है। फीडबैक न देने उन्हें सीखने में भी कठिनाई आती है। इसमें फीडबैक से होनेवाले लाभों के बारे में बताया गया है। 

(1.)सार ,हाल के शोध सीखने की रणनीति ज्ञान पर प्रतिक्रिया के बिना अभ्यास के संभावित लाभों पर प्रकाश डाला गया । हालांकि, अधिकांश पूर्व कार्य एक-एक सेटिंग्स में छोटे अवधारण अंतरालों के साथ किया गया है । हम के साथ और एक कक्षा की स्थापना में तत्काल और 1-सप्ताह में देरी प्रदर्शन पर सही जवाब प्रतिक्रिया के बिना गणित अभ्यास के प्रभाव की तुलना में । एक यादृच्छिक प्रयोग में, २४३ दूसरे और तीसरे दर्जे के बच्चों को रणनीति निर्देश प्राप्त किया और फिर उनकी कक्षा के भीतर छोटे समूहों में प्रासंगिक समस्याओं को सुलझाने का अभ्यास किया । अभ्यास के दौरान, बच्चों को तत्काल प्रतिक्रिया प्राप्त (प्रत्येक समस्या के बाद), योगात्मक प्रतिक्रिया (सेट में सभी समस्याओं के बाद), या कोई प्रतिक्रिया नहीं । अभ्यास कार्य के दौरान, तत्काल प्रतिक्रिया सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए नेतृत्व किया । हालांकि, प्रतिक्रिया के बिना अभ्यास 1-सप्ताह ज्ञान प्रतिधारण परीक्षा पर महारत के उच्च स्तर के लिए नेतृत्व किया । इस प्रकार, निर्देश प्रथाओं कि कम पहले प्रभावी लग सकता है, कुछ बच्चों के लिए, अंततः और अधिक वांछनीय सीखने में परिणाम है ।

A desirable difficulty in Mathematics practice without feedback

Indian american Mathematician  Nina Davuluri, Miss American

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(2.) एक आवश्यक ‘ उत्पादक संघर्ष ‘ के विचार के विभिंन संदर्भों के एक नंबर में अध्ययन किया गया है, और शोधकर्ताओं ‘ वांछनीय कठिनाइयों ‘ स्वीकार किए जाते है या ‘ उत्पादक विफलता ‘ जैसे शब्दों का उपयोग करें, के रूप में वर्णन करने के लिए कि कैसे ‘ संघर्ष ‘ का एक निश्चित प्रकार में सुधार कर सकते है constructs सीख. उदाहरण के लिए, एक गणित के शिक्षक जब बच्चों को एक “no feedback ” शर्त में गणितीय कार्यों हल बढ़ाया सीखने देखा । वे एक वांछनीय कठिनाई के रूप में प्रतिक्रिया की कमी वर्गीकृत के बाद से यह गहरी प्रसंस्करण और एक देरी परीक्षण के दौरान ज्ञान के लिए आसान पहुंच ट्रिगर । …
अध्ययनों से पता चला है कि क्रम में गणित में एक गहरी समझ विकसित करने के लिए, छात्रों के गणितीय गुणों के साथ संघर्ष करने की जरूरत है और, इसलिए, इस के साथ डिजाइन किए गए कार्यों को पूरा करने के लिए. वहां भी कर रहे है गणितीय समझ के विकास के बारे में प्रक्रियात्मक कार्यों की प्रभावशीलता के लिए तर्क ।
नेत्र ट्रैकिंग द्वारा एल्गोरिथम और रचनात्मक तर्क रणनीतियों की जांच .पूर्ण-पाठ उपलब्ध

(3.)एक गणित के शिक्षक द्वारा देखना

 पिछले अनुसंधान कारकों की एक विस्तृत सरणी है कि एक नई रणनीति को अपनाने के शिक्षार्थियों की संभावना को प्रभावित कर सकते है की पहचान की है । इनमें से कुछ कारक अनुदेश शिक्षार्थियों की सुविधाओं से संबंधित हैं, जैसे कि मौजूदा रणनीतियों और वैकल्पिक रणनीतियों के लिए जोखिम के बारे में प्रतिक्रिया । अंय कारकों को स्वयं व्यक्तियों की विशेषताओं से संबंधित है, दोनों स्थिर व्यक्तिगत अंतर और अधिक क्षणभंगुर विशेषताओं सहित, उदाहरण के लिए, चाहे शिक्षार्थियों प्रासंगिक पूर्व ज्ञान है और क्या वे आम तौर पर रुचि रखते है नई चीजों की कोशिश कर रहा । …
(4 .) शिक्षा की कई विशेषताएं शिक्षार्थियों को अपनी रणनीतियों को बदलने के लिए प्रोत्साहित कर सकती हैं । इनमें यह भी शामिल है कि क्या शिक्षार्थी को ऐसी शिक्षा प्राप्त होती है जो नई रणनीतियां प्रदान करती है, क्या शिक्षार्थी को मौजूदा रणनीतियों के बारे में फीडबैक प्राप्त होता है, क्या महत्वपूर्ण जानकारी को रेखांकित किया जाता है और क्या शिक्षार्थी दूसरों के साथ या अकेले काम करते हैं । इस शोध में, हम शैक्षिक सेटिंग्स में आम हैं कि दो अनुभवों के प्रभाव पर विचार: स्पष्ट नकारात्मक प्रतिक्रिया और वैकल्पिक रणनीतियों के लिए जोखिम.

A desirable difficulty in Mathematics practice without feedback

School, Mathematics, Study, Gir

 रणनीति दत्तक ग्रहण अनुदेश, शिक्षार्थी की विशेषताओं पर निर्भर करता है, और रणनीति
(5.)एक गणित के शिक्षक द्वारा देखना
के रूप में यह स्कूल के लिए एक बच्चे की आंतरिक प्रेरणा को बदलने के लिए मुश्किल है, प्रेरक रणनीतियों के लिए सबसे अधिक क्षमता इसलिए बाह्य प्रेरणा बढ़ाने में निहित है । एडीएचडी के साथ बच्चों के संज्ञानात्मक प्रदर्शन पर इनाम के सकारात्मक प्रभाव के लिए सबूत के अलावा, पुरस्कार के रूप में अच्छी तरह के रूप में प्रदर्शन प्रतिक्रिया आगे कार्य ब्याज और हठ बढ़ाकर अकादमिक प्रदर्शन में सुधार हो सकता है । उत्तेजक दवा के साथ एडीएचडी उपचार के रूप में नियमित रूप से कक्षाओं में आम है एक


Mathematics practice without feedback: A desirable difficulty in a classroom setting


(1.)Recent research highlights the potential benefits of practice without feedback on learner’s strategy knowledge. However, most prior work has been conducted in one-on-one settings with short retention intervals. We compared the effects of mathematics practice with and without correct-answer feedback on immediate and 1-week delayed performance in a classroom setting. In a randomized experiment, 243 second- and third-grade children received strategy instruction and then practiced solving relevant problems in small groups within their classroom. During practice, children received immediate feedback (after each problem), summative feedback (after all the problems in the set), or no feedback. During the practice task, immediate feedback led to the best performance. However, practice without feedback led to higher levels of mastery on the 1-week knowledge retention test. Thus, instructional practices that seem less effective at first can, for some children, ultimately result in more desirable learning.
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(2.)The idea of a necessary ‘productive struggle’ has been studied in a number of different contexts, and researchers use terms like ‘desirable difficulties’ Accepted or ‘productive failure’ , as constructs to describe how a certain type of ‘struggle’ can improve learning. For example, a mathematics teacher saw enhanced learning when children solved mathematical tasks in a “nofeedback” condition. They categorized the lack of feedback as a desirable difficulty since it triggered deeper processing and easier access to the knowledge during a delayed test. …
… Studies have shown that in order to develop a deeper understanding in mathematics, students need to struggle with mathematical properties and, hence, to meet tasks that are designed with this . There are also arguments for the in-effectiveness of imitative procedural tasks regarding the development of mathematical understanding . …
Investigating algorithmic and creative reasoning strategies by eye tracking .Full-text available
 (3.)Math Behav.View by a mathematics teacher
Previous research has identified a wide array of factors that can influence learners’ likelihood of adopting a new strategy. Some of these factors concern the features of the instruction learners receive, such as feedback about existing strategies and exposure to alternative strategies . Other factors concern characteristics of the individuals themselves, including both stable individual differences and more transitory characteristics, for example, whether learners have relevant prior knowledge and whether they are generally interested in trying new things. …
(4.) Many features of instruction may encourage learners to change their strategies. These include whether the learner receives instruction that provides new strategies , whether the learner receives feedback about existing strategies , whether critical information is highlighted  and whether learners work with others or alone . In this research, we consider the effects of two experiences that are common in educational settings: explicit negative feedback and exposure to alternative strategies. …
Strategy adoption depends on characteristics of the instruction, learner, and strategy
Full-text available
(5.)View by a mathematics teacher
As it is difficult to alter a child’s intrinsic motivation for schoolwork , most potential for motivational strategies therefore lies in increasing extrinsic motivation. Besides evidence for positive effects of reward on cognitive performance of children with ADHD , reward as well as performance feedback may further improve academic performance by increasing task interest and persistence . As ADHD treatment with stimulant medication is common in regular classrooms a

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