Menu

The Burn It Down and Start Again Mathematics Curriculum

The Burn It Down and Start Again Mathematics Curriculum

1.बर्न इट डाउन डाउन एंड स्टार्ट अगेन मैथमेटिक्स करिकुलम(The Burn It Down and Start Again Mathematics Curriculum)

यदि आप हमारे सभी पाठ्यक्रम दस्तावेजों को जलाने की कल्पना भी कर सकते हैं, और उन्हें फिर से लिखना शुरू कर सकते हैं, तो आपको “प्रगतिशील” माना जा सकता है, शिक्षा युद्धों (1900-वर्तमान) से उस बेकार और निराशाजनक पुराने वाक्यांश का उपयोग करने के लिए। हमें वास्तव में यह नहीं करना है, आखिरकार, और हमें अभी भी हमें मार्गदर्शन करने के लिए अतीत के विचारों, विचारों, लेखन और उपलब्धियों की आवश्यकता होगी, लेकिन यह एक उपयोगी विचार है।
पाठ्यक्रम सुधार का सबसे कम पक्षपाती रूप, विनय के बौद्धिक विनम्रता के स्थान से शुरू हो सकता है। यह प्रश्न के साथ शुरू हो सकता है:

2.हम गणित क्यों पढ़ाते हैं?(Why do we teach mathematics?)

“क्यों” उत्तर देने के बाद, हम स्वाभाविक रूप से “क्या” पर आगे बढ़ेंगे। गणित के क्षेत्र से, हमारे द्वारा बताए गए “क्यों” को पढ़ाने के लिए क्या ज्ञान और कौशल आवश्यक है?
हालांकि, इस प्रकार के प्रश्नों को पूछना जीवन के किसी भी अवसर में एक उपयोगी विचार है:
यह कैसा दिखेगा, अगर यह बिल्कुल अलग था?
अगर हम सभी को फिर से शुरू करना था, तो हम कहां से शुरू करेंगे?
अपने लिए यह प्रयास करने का एक आसान तरीका। कल्पना कीजिए कि कोई रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियां नहीं थीं। अमेरिकी राजनीतिक व्यवस्था फिर से कैसे शुरू होगी? वो कैसा लगता है? आप इस विचार प्रयोग से और भी आगे बढ़ सकते हैं: क्या राजनीतिक दल अभी भी आवश्यक हैं? बिना राजनीतिक दलों के दुनिया कैसी दिखेगी?

गणित के पाठ्यक्रम के संबंध में, विचार पूरी तरह से नया नहीं है। बर्न मैथ क्लास नामक एक किताब पहले से मौजूद है। लेखक, जेसन विल्केस, यह बताने का प्रयास करते हैं कि वह कैसे नए सिरे से शुरू करेंगे, जमीन से अवधारणाओं का निर्माण करेंगे। यह पुस्तक मेरे लिए थी, केवल आंशिक रूप से सफल थी, लेकिन यह बहुत दिलचस्प है।
एक “प्रारंभिक शुरुआत” से कुछ लाभ होंगे:
उदाहरण के लिए, अतीत-वैचारिक बयानों से सामान हटाना
पाठ्यक्रम से अव्यवस्था और शब्दजाल को हटाना
गणित की अधिक आधुनिक अवधारणाओं में लाना
और कुछ कमियां भी – उदाहरण के लिए नए फैंस के पक्ष में, आजमाए गए और सच को नजरअंदाज करना।
इस दृष्टिकोण का एक फायदा, कम से कम एक विचार प्रयोग के रूप में, यह है कि, सब कुछ छीन लेने के बाद, हमें चीजों को वापस रखने के लिए एक बहुत अच्छा कारण होना चाहिए। आपको हर एक विषय को शामिल करना होगा, जिसमें या तो इसकी उपयोगिता हो। , सौंदर्य मूल्य, या बाद में गणित के लिए “नींव” के एक टुकड़े के रूप में।

The Burn It Down and Start Again Mathematics Curriculum

The Burn It Down and Start Again Mathematics Curriculum

आप तर्क देना चाहते हैं कि कैलकुलस अभी भी K-12 गणित का “शीर्ष” है? अपना तर्क दें। आप 2s ग्रेड के लिए सिखाया पथरी चाहते हैं? 7 साल के बच्चों के लिए बड़े विचारों (समय के साथ वृद्धिशील परिवर्तन) को आसान बनाकर आप इसे कैसे दिखा सकते हैं, इसे ज़रूर दिखाएँ।
हम पा सकते हैं कि कुछ विषय “सिर्फ इसलिए” हैं क्योंकि वे हमेशा से रहे हैं। फ़्लिप, स्लाइड, और टर्न के बारे में जानने के लिए हमें वास्तव में कितने अलग-अलग ग्रेड चाहिए? क्या यह सममित समूहों के संदर्भ के बिना घूर्णी समरूपता को देखने के लिए समझ में आता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *